नास्त्रेदमस की 2017 की भविष्यवाणी सुनकर चौंक जाएंगे आप..

6083

नास्त्रेदमस पर शोध करने वाले शोधकर्ता उनकी सैंचुरी आदि पुस्तकों में से प्रत्येक वर्ष की भविष्यवाणियां निकालकर लोगों के सामने प्रस्तुत कर देते हैं।

loading...

पहली भविष्यवाणी : नास्त्रेदमस के अनुसार वर्ष 2017 रूस के लिए काफी खास होने वाला है। इस साल में रूस एवं यूक्रेन एक विशेष समझौते की ओर बढ़ेंगे, दस्तावेजों के माध्यम से हाथ मिलाएंगे। दो देशों के इस फैसले को अमेरिका अस्वीकार करेगा, लेकिन अन्य यूरोपीय देशों का इसे समर्थन हासिल होगा।

दूसरी भविष्यवाणी : वर्ष 2016 चीन के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहा, जहां भारत की ओर से उसे काफी निंदा हासिल हुई, वहीं अमेरिका ने भी कुछ खास सराहना नहीं दी। शायद इसी के चलते वर्ष 2017 में चीन अपने देश के हित में एक बड़ी तस्वीर उजागर करेगा। विश्व प्रसिद्ध सम्मेलन ब्रिक्स में चीन का झंडा सबसे अधिक चमकेगा, ऐसी भविष्यवाणी भी की है नास्त्रेदमस ने। तो संभव है कि वर्ष 2017 चीन के लिए बेहद खास होने वाला है।

तीसरी भविष्यवाणी : लातिन अमेरिका में क्या चल रहा है इससे सभी परिचित होंगे। अपने खुद के मसले ही सुलझाता यह भू-भाग वर्ष 2017 में कुछ विशेष कदम उठाने वाला है लेकिन इसका लाभ केवल और केवल लातिन अमेरिका के हित में ही होगा।

चौथी भविष्यवाणी : नास्त्रेदमस ने इटली के बारे में अपनी भविष्यवाणियों की किताब में कई खौफनाक भविष्यवाणियां की है उनमें से अधिकतर तो सच हो गई है। इस बार भी इटली के लिए बुरी खबर है। इटली को भारी आर्थिक नुकसान का सामना होगा, जिससे उभरने में उसे सालों लग जाएंगे। बीते 2 सालों से वैसे भी इटली ‘ऋण’ संबंधी परेशानियों से जूझ ही रहा है और समस्याएं जस की तस बनी हुई है।

अगले पेज पर पढ़े आगे की 5 भविष्यवाणी

पांचवीं भविष्यवाणी : जो लोग डिजिटल दुनिया की थोड़ी भी जानकारी रखते हैं, वे क्लाउड कम्प्यूटिंग के बारे में जानते हैं। यह कम्प्यूटर की दुनिया की देन कही जा सकती है, लेकिन नास्त्रेदमस की एक भविष्यवाणी के  भविष्यवाणी के अनुसार क्लाउड कम्प्यूटिंग जैसी चीज को वर्ष 2017 में खतरा है।

छठी भविष्यवाणी : नास्त्रेदमस की विभिन्न भविष्यवाणियों में युद्ध और अकाल का जिक्र सामान्य पाया गया है, जिनमें से एक वर्ष 2017 से भी जुड़ी है। लेकिन यह युद्ध अन्य लड़ाइयों से कुछ अलग होगा। यह युद्ध ग्लोबल वार्मिंग से जुड़ा होगा। लेकिन युद्ध किसके बीच में होगा, इस पर शोधकर्ता फिलहाल गहराई से शोध कर रहे हैं।

सातवीं भविष्यवाणी : सूर्य की किरणों से ऊर्जा पाने का तरीका है ‘सोलर पावर।’ नास्त्रेदमस की एक भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष 2017 में लोग सूर्य पर काफी अधिक निर्भर हो जाएंगे और शोधकर्ताओं के अनुसार इस भविष्यवाणी का इशारा सोलर पावर की ओर ही है।

आठवीं भविष्यवाणी : अब हम उस भविष्यवाणी का जिक्र करने जा रहे जो भारत के संबंध में है। भारत के संदर्भ में कहा गया है कि जो कभी सपने में भी संभव नहीं हो सका, वो शायद अब वर्ष 2017 में हो जाए। नास्त्रेदमस की वर्ष 2017 से जुड़ी भविष्यवाणी कहती है कि भारत 2017 का यह वर्ष सालों-साल याद रखेगा। इस वर्ष कुछ ऐसा खास होगा, जो भारतीयों को दुनिया के सामने बड़े स्तर पर ले आएगा।

इसके बाद नास्त्रेदमस ने जो कहा, उसे जान आपके होश उड़ जाएंगे। यह तो सभी जानते हैं कि नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में भारतीय सत्ता की बात कही, जिसके अनुसार नरेन्द्र मोदी एक बेहतरीन सत्ताधारी साबित होंगे।

लेकिन एक अगली भविष्यवाणी के अनुसार नरेन्द्र मोदी भारतीय सत्ता संभालने के बाद अगले 12 सालों तक देश के हित में कार्य करेंगे। जी हां… वर्ष 2026 तक मोदी सरकार भारत पर राज करेगी। यानी कि मोदी जी का प्रधानमंत्री काल काफी लंबा होने वाला है।

loading...
SHARE